• 13 Tháng Hai, 2022

12 साल की बच्ची को ब्याह कर उड़ना चाहता था बुड्ढा, पड़ गए लेने के देने

अगर हम बात करे पुराने समय की भारत मे पहले छोटी सी उम्र मे लडकियों की शादी करदी जाती थी भारत मे बाल विवाह का प्रचलन था और कभी कभी तो लडकियों की शादिया उनसे उम्र मे बहुत ज्यादा बड़े लडको से भी करदी जाती थी ये तो हमने आपको पुराने समय के बारे मे बताया है लेकिन आज हम ऐसा ही एक मामला लेकर आये है सरकार ने नाबालिग लडकियों की शादी पर बेन लगा दिया है फिर भी भारत के लोग इस कुप्रथा कैसे न कैसे निभा ही लेते है आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे मे बताने जा रहे है .

जगन्नाथ मुरेना के एक गाँव मे 12 साल की लड़की से शादी करने जा रहा था ,वो आदमी अपनी बेटी की उम्र की लड़की से शादी को लेकर शर्म महसूस करने की बजाय इतना उत्सुक था कि उसने तो दुल्हन को हेलीकाप्टर मे ले जाने की तैयारी भी की थी.

जानकारी के अनुसार सरपंच ने जिले कलेक्टर से अनुमति भी ले ली थी दुल्हन को हेलीकाप्टर मे ले जाने की.पर किसी गाँव वाले ने उस आदमी की शिकायत जिले कलेक्टर से कर दी की वो जिस लड़की से शादी कर रहा हो वो नाबालिग है .

इस शिकायत के बाद कलेक्टर ने कार्यवाही की और जब पता चला की ये सब सच है तो कलेक्टर ने सरपंच को उसके पद से हटा दिया और 19९३ की धारा उस पर लगा दी .

ये भी पता चला है की जगन्नाथ ने कलेक्टर से खेर हुसैनपुरा और अपने गाँव बहरहारा मे हेलीकाप्टर उतारने की अनुमति ली थी पर इस शिकायत के बाद कलेक्टर ने तहसीलदार को भेजा उसके गाँव मे जब तहसीलदार ने बताया लड़की नाबालिग है तो कलेक्टर ने तुरंत शादी को रुकवाया और आपको ये जानकार और भी आश्चर्य होगा की लड़की ने 2010 मे ही पहली कक्षा मे दाखिला लिया था . जिला पंचायत की कार्यपालिका सोनिका मीना ने बताया की हमने मावई के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है और अब मावई 6 सालो तक सरपंच पद के लिए खड़ा नहीं हो सकता है क्यूंकि नाबालिग की शादी कराना एक बहुत ही गिनौना अपराध है .

शर्मनाक: पहले मामी के साथ बनाए अवैध संबंध फिर ब्लैकमेल कर रिश्तेदारों को भेजी तस्वीरें
हॉस्टल में रहने वाली लड़कियां करती है ये काम, जिनपर लोग नहीं करते है विश्वास

Trả lời

Email của bạn sẽ không được hiển thị công khai. Các trường bắt buộc được đánh dấu *